उपभोक्ताओं के सामाजिककरण और ठहरने के बारे में छपने के कारण रेस्तरां खर्च में वृद्धि होती है | व्यापार समाचार

बार्कलेकार्ड के आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार रेस्तरां खर्च में वृद्धि हुई है, जो उपभोक्ता अर्थव्यवस्था के लिए एक बम्पर महीने की ओर इशारा करता है।

आंकड़ों से पता चलता है कि कुल उपभोक्ता खर्च 2019 में इसी अवधि की तुलना में कोरोनोवायरस संकट से पहले की तुलना में 15.4% आगे था – “सामाजिककरण, खरीदारी और ठहरने” के लिए धन्यवाद।

रेस्टोरेंट्स में सिर्फ 0.1% की वृद्धि देखी गई, लेकिन लंबी अवधि के लॉकडाउन और प्रतिबंधों के बाद 17 महीनों के लिए यह पहली सकारात्मक वृद्धि थी।

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स्कूल और ऑफिस वियर की मांग से खुदरा विक्रेताओं को बढ़ावा मिला

आतिथ्य क्षेत्र में कहीं और, पब, बार और क्लबों में 43.4% की तेज वृद्धि देखी गई।

थिएटर, त्योहार और थीम पार्क के टिकटों की बिक्री भी मजबूत थी, क्योंकि कपड़े थे, स्कूल की वर्दी और कार्यालय में लौटने की तैयारी कर रहे श्रमिकों के लिए संगठनों की मांग से मदद मिली।

ट्रैवल एजेंट और एयरलाइंस सुस्ती में रहे, जिनमें से प्रत्येक ने 2019 के स्तर पर 50% से अधिक खर्च किया।

लेकिन ब्रिटेन में होटल, रिसॉर्ट और आवास पर खर्च लगातार तीसरे महीने बढ़ा है।

बार्कलेकार्ड के डेटा में ब्रिटेन के क्रेडिट और डेबिट कार्ड लेनदेन का लगभग आधा हिस्सा शामिल है।

बार्कलेकार्ड के उपभोक्ता उत्पादों के प्रमुख राहील अहमद ने कहा: “अगस्त में ब्रितानियों के लिए सामाजिककरण, खरीदारी और ठहरने के एजेंडे में सबसे ऊपर थे, क्योंकि परिवारों और दोस्तों ने स्कूल की छुट्टियों का अधिकतम लाभ उठाया, आतिथ्य और अवकाश व्यवसायों को एक स्वागत योग्य बढ़ावा दिया।

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खुदरा विक्रेताओं के लिए ब्रेक्सिट और महामारी के रूप में ‘बिल्कुल सही तूफान’, बेबीवियर बॉस कहते हैं

“आने वाले महीनों में, इन क्षेत्रों को कार्यालय में लौटने वाले ब्रितानियों से भी लाभ होना चाहिए, क्योंकि सहकर्मियों को काम के बाद के भोजन और पेय पर लंबे समय तक पकड़ने का आनंद मिलता है।”

कार्ड प्रदाता द्वारा किए गए 2,000 लोगों के एक सर्वेक्षण ने फरवरी 2020 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर उपभोक्ता विश्वास दिखाया – लेकिन बढ़ती कीमतों के बारे में भी चिंता का संकेत दिया।

ब्रिटिश रिटेल कंसोर्टियम (बीआरसी) द्वारा प्रकाशित अलग-अलग आंकड़े खर्च के एक संकीर्ण क्षेत्र को कवर करते हुए लॉकडाउन में ढील के बाद देखी गई मांग में नरमी का सुझाव देते हैं।

उन्होंने पिछले साल अगस्त में बिक्री में 3% की वृद्धि दिखाई, जो पिछले महीनों की तुलना में कमजोर दर थी, लेकिन साथ ही कार्यालय पहनने से प्रेरित कपड़ों के लिए एक मजबूत प्रदर्शन पर भी प्रकाश डाला।

इस बीच डिजिटल रिटेल प्लेटफॉर्म ने कुछ आधार खो दिया, पिछले साल ऑनलाइन गैर-खाद्य बिक्री में 4.6% की गिरावट आई, हालांकि महामारी से पहले की तुलना में उनके पास अभी भी बाजार का एक बड़ा हिस्सा है।

गर्मियों के महीनों में इन-स्टोर गैर-खाद्य बिक्री 2019 के स्तर पर अभी भी 3.5% कम थी।

ब्रिटिश रिटेल कंसोर्टियम के मुख्य कार्यकारी हेलेन डिकिंसन ने कहा: “जैसा कि पोस्ट-लॉकडाउन की मांग में नरमी आई है, पिछले कुछ महीनों में हमने खुदरा बिक्री में वृद्धि देखी है जो अगस्त के लिए धीमी हो गई है।

“फिर भी, हमने अभी भी पूर्व-महामारी के स्तर से ऊपर की वृद्धि देखी, क्योंकि लोग अधिक संख्या में दुकानों में लौट आए।

“शादी के मौसम के साथ और कार्यकर्ता धीरे-धीरे कार्यालय में लौट रहे थे, औपचारिक वस्त्र एक मजबूत कलाकार थे।”

आधिकारिक आंकड़ों के तेज होने के बाद अगस्त में एक बेहतर महीने के संकेत इस क्षेत्र के लिए स्वागत योग्य होंगे जुलाई में गिरावट खराब मौसम और COVID-19 मामलों में वृद्धि सहित कारकों पर दोष लगाया गया।

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